Haryana Home Guard Vacancy 2024 : 10वीं पास होमगार्ड के बंपर पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Home Guard Vacancy 2024: हरियाणा में होमगार्ड पदों पर नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अब हाल ही में जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन को पूरा कर सकते हैं हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी के तहत 01 अगस्त 2024 को 5000 से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है यदि आप भी खाली पद पर नौकरी का अवसर पाना चाहते हैं तो आपके लिए यहां पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूर्ण जानकारी मिलने वाली है जिससे अंत तक जुड़े रहकर पढ़ सकते हैं।

हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी 2024 के तहत उम्मीदवारों का इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है, क्योंकि आपके लिए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की जाने वाली है। अगर आप हरियाणा में 12वीं कक्षा पास होने के आधार पर नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए आवेदन का काफी अच्छा मौका यहां पर मिलने वाला है। आवेदन की पूरी जानकारी जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, दस्तावेज, आवेदन शुल्क, और आवेदन प्रक्रिया जैसा पूरा विवरण यहां पर जुड़े रहकर देख सकते हैं।

Haryana Home Guard Vacancy 2024

हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी का नया नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों के लिए खाली पद पर रोजगार का काफी अच्छा मौका प्राप्त होने वाला है। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं, तो आप निश्चित समय के भीतर ऑनलाइन आवेदन को पूरा कर सकते हैं आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से लेकर अगस्त के अंतिम सप्ताह तक चलने वाली है। यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं, तो यहां पर विस्तृत नोटिफिकेशन का विवरण चेक कर सकते हैं।

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Education Qualification

होमगार्ड वैकेंसी 2024 के अंतर्गत उम्मीदवार को 10वीं 12वीं के आधार पर आवेदन का मौका मिलने वाला है। यदि आप भी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं पास कर चुके हैं, तो आप योग्यता के आधार पर खाली पद के लिए ऑनलाइन आवेदन को सुनिश्चित कर सकते हैं।

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Age Limit

हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। इस प्रकार सभी छात्र निर्धारित सीमा के आधार पर अपने आवेदन को पूरा कर सकते हैं। आयु सीमा में छूट की जानकारी आप विभागीय नोटिफिकेशन में श्रेणी आधारित देख सकते हैं।

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Selection Process

हरियाणा में होमगार्ड वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है इस प्रकार जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनके लिए परीक्षा में शामिल किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित किया जाएगा, इस प्रकार मेरिट बनेगी और छात्रों को फिजिकल और मेडिकल में आमंत्रित किया जाएगा। फिजिकल और मेडिकल टेस्ट सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। इस प्रकार उम्मीदवार के लिए अंतिम मेरिट सूची के आधार पर खाली पद पर नौकरी प्रदान की जाएगी।

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Fee’s

हरियाणा होमगार्ड भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को श्रेणी आधारित आवेदन शुल्क भरना होगा, जिसका विवरण आप नोटिफिकेशन अथवा आवेदन करते समय देख सकते हैं।

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Document’s

होमगार्ड वैकेंसी 2024 के तहत उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिए गए दस्तावेजों का उपयोग करना होगा जो कुछ इस प्रकार है:-

  • आधार कार्ड संख्या
  • मोबाइल नंबर
  • जीमेल आईडी
  • नाम और माता-पिता का नाम
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हस्ताक्षर इत्यादि

Haryana Home Guard Vacancy 2024 Physical & Medical Test

हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी के तहत सामान्य सी फिजिकल और मेडिकल जांच होने वाली है। यहां पर आपके लिए ऊंचाई मापन और सामान्य सी दौड़ के आधार पर फिजिकल देना होगा और सामान्य सा मेडिकल किया जाएगा। इस प्रकार आपके लिए होमगार्ड वैकेंसी में खाली पद पर नौकरी प्रदान की जाएगी।

How To Apply Haryana Home Guard Vacancy 2024?

  • हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी 2024 के तहत उम्मीदवार के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • यहां पर मैं भी नोटिफिकेशन देखें।
  • नोटिफिकेशन के आधार पर आवेदन फार्म पर जाएं।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी और दस्तावेज भरे।
  • श्रेणी आधारित आवेदन शुल्क भरते हुए सबमिट करें।
  • अब आपका आवेदन सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा।

हरियाणा में होमगार्ड के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस प्रकार सभी बेरोजगार उम्मीदवार जो की आवेदन की इच्छा रखते हैं तो आप अपनी पात्रता के आधार पर ऑनलाइन आवेदन को निर्धारित समय के भीतर पूरा कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पोर्टल के माध्यम से स्वीकार की जाएगी। यदि आप आवेदन करना चाहते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले नोटिफिकेशन में जानकारी देख लें, ताकि आप आवेदन को सफलतापूर्वक आसानी से पूरा कर सकेंगे।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

Haryana Home Guard Vacancy 2024 – FAQs

Q1. हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Ans. हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन अधिकारी पोर्टल पर जाकर किया जा सकता है।

Q2. हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी में पदों की संख्या कितनी है?

Ans. हरियाणा होमगार्ड वैकेंसी 2024 में 5000 पद पर भर्ती होने वाली है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment