MP Police SI Vacancy 2024 : सब इंस्पेक्टर के पदों पर नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहाँ से फॉर्म भरें

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

MP Police SI Vacancy 2024: मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में शामिल होने के लिए इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवार अब इस इंतजार की घड़ियों को समाप्त करते हुए ऑनलाइन आवेदन को पूरा कर सकते हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस विभाग की तरफ से सूचना जारी की गई है इस सूचना के मुताबिक कहा गया है कि अब मध्य प्रदेश में 7500 पदों पर पुलिस भर्ती होने वाली है। यदि आप भी 10वीं, 12वीं और स्नातक पास कर चुके हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा मौका आवेदन हेतु प्राप्त होने वाला है। आवेदक से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने हेतु आपके लिए यहां पर पूरी जानकारी देखना आवश्यक है।

MP Police SI Vacancy 2024

मध्य प्रदेश पुलिस विभाग की तरफ से नया नोटिफिकेशन जारी हुआ है, जिसके तहत पुलिस विभाग में ऑनलाइन आवेदन की इच्छा रखने वाले छात्र आरक्षक और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन कर पाएंगे आवेदन प्रक्रिया मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल पोर्टल के माध्यम से स्वीकार की जाएगी अब तक इस भर्ती के लिए कोई भी समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि बहुत जल्द इस भर्ती के लिए प्रक्रिया का शुभारंभ किया जाएगा यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो यहां पर आप पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।

MP Police SI Vacancy 2024 Notification

सब इंस्पेक्टर की भर्ती पिछले कई सालों से नहीं आई है, यदि आप भी इस भर्ती के लिए इंतजार कर रहे छात्र हैं तो आपके लिए काफी अच्छा मौका इस बार मिलने वाला है। मध्य प्रदेश में पुलिस विभाग की तहत हाल ही में खबर जारी की गई जिसके मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि एसआई के 1500 से अधिक पद जारी किए जा सकते हैं, इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द पोर्टल के माध्यम से शुरू की जाएगी। यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।

MP Police SI Vacancy 2024 Education Qualification

सब इंस्पेक्टर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार न्यूनतम किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री पास होना चाहिए। इसके अलावा आवेदन प्रक्रिया में आपके लिए कक्षा 10वीं, 12वीं की अंकसूची लगानी होगी। सभी प्रकार के दस्तावेजों के साथ आप अपने ऑनलाइन आवेदन को सुनिश्चित कर पाएंगे।

MP Police SI Vacancy 2024 Age Limit

एमपी पुलिस एसआई वैकेंसी 2024 के तहत उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा में छूट की जानकारी आप विभाग किया वेबसाइट द्वारा जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं, यहां पर आपके लिए श्रेणी आधारित छूट का विवरण दिखाई दे जाएगा।

MP Police SI Vacancy 2024 Application Fee’s

ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क जमा करना होगा जिसका विवरण बहुत जल्द जारी किया जाएगा। सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को श्रेणी आधारित आवेदन शुल्क का विवरण पोर्टल के माध्यम से जारी किया जाएगा, जिसका विवरण अब तक जारी नहीं हुआ है।

MP Police SI Vacancy 2024 Selection Process

सबसे पहले आपको ऑनलाइन तरीके से नोटिफिकेशन आधारित आवेदन जमा करना होगा आवेदन पूरा होने के बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा परीक्षा के आधार पर मेरिट बनेगी और उम्मीदवारों को फिजिकल और मेडिकल में आमंत्रित किया जाएगा। इन सभी प्रक्रियाओं के आधार पर उम्मीदवारों का चयन सब इंस्पेक्टर के पद पर किया जाएगा।

MP Police SI Vacancy 2024 Important Document’s

इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन दिए गए दस्तावेजों की सहायता से पूरा किया जा सकता है जो कुछ इस प्रकार है:-

  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जीमेल आईडी
  • हस्ताक्षर इत्यादि

How To Apply MP Police SI Vacancy 2024?

सब इंस्पेक्टर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा जो कुछ इस प्रकार है:-

  • सबसे पहले मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल का पोर्टल खोलें।
  • होम पेज पर जाकर वैकेंसी अनुभागदेखें।
  • यहां पर नवीन नोटिफिकेशन में आपके लिए सब इंस्पेक्टर भर्ती नोटिफिकेशन दिखाई देगा।
  • नोटिफिकेशन पर क्लिक करते हुए आगे बढ़े।
  • आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  • अब आप आवेदन फार्म में मांगी की जानकारी औरदस्तावेज भरे।
  • सभी प्रकार की जानकारी जमा होने के पश्चात सबमिट करें।
  • अंत में आवेदन शुल्क भरते हुए आप अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए हाल ही में खबर जारी की गई है जिसके तहत आरक्षक और सब इंस्पेक्टर के पद जारी किए जाएंगे। यदि आप भी सब इंस्पेक्टर वैकेंसी के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो यह काफी अच्छा मौका आपके लिए आवेदन हेतु प्राप्त होने वाला है जिससे जुड़ी पूरी जानकारी आपको यहां पर दी गई है। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन के मुताबिक जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

MP Police SI Vacancy 2024 – FAQs

Q1. एमपी सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 कब शुरू होगी

एमपी सब इंस्पेक्टर भर्ती 2024 जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

Q2. एमपी पुलिस एसआई वैकेंसी में पदों की संख्या कितनी रहेगी?

एमपी पुलिस एसआई वैकेंसी 2024 में 1500 से अधिक पद पर भर्ती होने की उम्मीद है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment