TA Army Bharti 2024 : टेरिटोरियल आर्मी भर्ती का 3000+ पदों पर नोटिफिकेशन जारी, फॉर्म भरना शुरू

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

TA Army Bharti 2024: टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छा मौका रोजगार हेतु प्रदान किया जा रहा है। यदि आप भी 3000 से अधिक वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए टेरिटोरियल आर्मी में आवेदन का मौका हाल ही में जारी नोटिफिकेशन के तहत प्रदान किया जा रहा है जिसकी आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2024 तक चलने वाली है। यदि आप आवेदन करना चाहते हैं, तो यहां पर आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त होने वाली है जिसे आप अंत तक जुड़े रहकर देख सकते हैं।

भारतीय सुरक्षा बलों में से एक टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के तहत काफी अच्छा मौका रोजगार हेतु 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए प्रदान किया जा रहा है। यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए निर्धारित समय के भीतर आवेदन करते हुए कई प्रकार की प्रक्रिया में भाग लेना होगा, इस प्रकार आपके लिए खाली पद पर नौकरी का मौका प्राप्त हो सकता है। यदि आप भी भर्ती से जुड़ी जानकारी तलाश करते हुए यहां पर आ चुके हैं, तो यहां पर जुड़े रहकर पूरी जानकारी देखी जा सकती है।

TA Army Bharti 2024 Notification

टेरिटोरियल आर्मी में नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत ट्रेडमैन क्लर्क जीडी इत्यादि पद पर भर्ती होने वाली है। यदि आप भी हजारों वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो यहां पर आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन आधारित प्रदान की जा रही है। अधिक जानकारी के लिए आपको वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा जिसमें यह जानकारी भी देखी जा सकती है। इस प्रकार सभी उम्मीदवार यहां पर जुड़े रहकर नोटिफिकेशन से जुड़ी विस्तृत जानकारी आसान तरीके से यहां पर चेक कर सकते हैं, इसके लिए अंत तक अवश्य जुड़े रहे।

TA Army Bharti 2024 Vacancy Detail’s

प्रादेशिक सेना भर्ती का फुल नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया गया है जिसके अंतर्गत विभिन्न पद देखने के लिए मिल जाएंगे, संपूर्ण पदों का ब्यौरा नीचे दी गई सारणी के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं :-

Post NameTotal PostQualification 
Soldier (GD)2500+10th Pass with 45% Marks
Soldier (Clerk)50+10th Pass with 45% Marks
Tradesman (10th Pass)300+10th Pass 
Tradesman (8th Pass)300+10th Pass

TA Army Bharti 2024 Age Limit

टेरिटोरियल आर्मी के तहत चयनित होने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा पद अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है, जिसमें न्यूनतम आयु सभी के लिए 18 वर्ष रखी गई है। अधिक आयु सीमा का विवरण आपके लिए पद अनुसार और श्रेणी आधारित अलग-अलग रखा गया है, जिसकी जानकारी आप नोटिफिकेशन में विस्तार पूर्वक प्राप्त कर सकते हैं।

TA Army Bharti 2024 Education Qualification

उम्मीदवारों के लिए यहां पर पद अनुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है यहां पर आठवीं पास दसवीं पास 12वीं पास उम्मीदवार के साथ-साथ स्नातक पास उम्मीदवार खाली पद के लिए आवेदन को पूरा कर सकते हैं जिसके आधार पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और अंत में मेरिट में उम्मीदवारों को नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

TA Army Bharti 2024 Selection Process

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन पूरा होने के बाद कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा पास करने वाले छात्रों के लिए मेरिट के आधार पर फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन जैसी प्रक्रिया में आमंत्रित करते हुए अंत में फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

TA Army Bharti 2024 Application Fees

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के तहत उम्मीदवारों के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं भरना होगा, यहां पर बिना किसी पैसों के आवेदन को पूरा किया जा सकता है। इस प्रकार सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए फ्री में आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है तो आप भी आवेदन प्रक्रिया का पालन करते हुए आवेदन अवश्य करें।

CategoryFee
UR/OBC/EWSNA
SC/ST/PWD For WomenNA

How To Apply For TA Army Bharti 2024?

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के तहत आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों को दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा जो कुछ इस प्रकार है:-

  • सबसे पहले टेरिटोरियल आर्मी भर्ती का पोर्टल ओपन करते हुएआगे बढ़े।
  • होम पेज ओपन हो जाएगा जहां पर सबसे पहले नोटिफिकेशन डाउनलोड करते हुए अच्छी तरह से पढ़ें।
  • नोटिफिकेशन पढ़ लेने के पश्चात आपके लिए अब आवेदन फार्म का विकल्प दिखाई देगा।
  • आवेदन फार्म पर क्लिक करते हुए मांगी गई समस्त जानकारी और दस्तावेज दर्ज करते हुए आगे बढ़े।
  • यहां पर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण होते ही आपको आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा।
  • आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाएगा।

टेरिटोरियल आर्मी भारती के तहत उम्मीदवारों के लिए रोजगार का काफी अच्छा मौका हाल ही में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रदान किया जा रहा है। यदि आप भी सरकारी नौकरी टेरिटोरियल आर्मी भारती के तहत पाना चाहते हैं, तो आपके लिए आवेदन और इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी प्रदान की जा चुकी है। अधिक जानकारी आपको विस्तृत नोटिफिकेशन के माध्यम से मिल जाएगी।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

TA Army Bharti 2024 – FAQs

Q1. टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

Ans. टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन किया जा सकता है।

Q2. टेरिटोरियल आर्मी भर्ती में पदों की संख्या कितनी है?

Ans. नोटिफिकेशन के मुताबिक पद संख्या का विवरण नहीं दिया गया है, लेकिन सभी उम्मीदवार आवेदन हेतु पात्र है।

Leave a Comment