Bihar Vidhan Parishad Security Guard Vacancy 2024 : सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर नई भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Vidhan Parishad Security Guard Vacancy 2024: बिहार विधान परिषद सचिवालय में नौकरी के लिए काफी अच्छा मौका उम्मीदवारों के लिए प्रदान किया जा रहा है। अगर आप भी सुरक्षा प्रहरी के 56 पदों पर आवेदन करते हुए रोजगार पाना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां पर पूरी जानकारी प्राप्त होने वाली है। हाल ही में जारी खबर के मुताबिक युवाओं के लिए रोजगार का काफी अच्छा मौका इस भर्ती के माध्यम से दिया जा रहा है। इसकी जानकारी यदि आप भी तलाश करते हुए आ चुके हैं, तो आप आर्टिकल पर जुड़े रहकर इस भर्ती का पूरा विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Vidhan Parishad Security Guard Vacancy 2024

बिहार विधान परिषद सचिवालय की तरफ से जारी खबर के मुताबिक उम्मीदवारों के लिए आवेदन का मौका प्रदान किया जा रहा है जिसकी आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है। यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं, तो निश्चित समय के भीतर आपको ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा। इसके बाद आपके लिए आगे की प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। सभी उम्मीदवार जो कि वैकेंसी से जुड़ी जानकारी तलाश कर रहे हैं वह यहां पर जाने रहकर पूरा विस्तृत विवरण ले सकते हैं।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वेकेंसी नोटिफिकेशन 2024

हाल ही में सचिवालय द्वारा ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों के लिए काफी अच्छा मौका खाली पदों पर नौकरी हेतु प्रदान किया जा रहा है। अगर आप भी आवेदन करते हुए नौकरी पाना चाहते हैं, तो यहां पर नोटिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी देखी जा सकती है। जानकारी देखकर आप अपने आवेदन को पूरा करते हुए यहां पर नौकरी का काफी अच्छा मौका प्राप्त कर सकेंगे।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 शैक्षणिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन सभी के लिए यहां पर आवेदन से जुड़ी जानकारी प्रदान की जा रही है। यहां पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। इस प्रकार आप खाली पद के लिए आवेदन को पूरा करसकते हैं।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 आयु सीमा

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी के तहत उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष अधिकतम आयु का विवरण आप नोटिफिकेशन अथवा श्रेणी आधारित अलग-अलग चेक कर सकते हैं।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 चयन प्रक्रिया

सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा। आवेदन पूरा होने के पश्चात उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा शारीरिक परीक्षा मेडिकल जांच और साक्षात्कार इत्यादि प्रक्रिया में भाग लेना होगा। सभी प्रकार की प्रक्रियाओं का आयोजन पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को खाली पद पर नियुक्ति का मौका प्राप्त होगा।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

जिन उम्मीदवारों को आवेदन हेतु इंतजार है वह आवेदन प्रक्रिया अधिकारी पोर्टल पर जाकर पूर्ण कर सकते हैं यहां पर उम्मीदवारों के लिए श्रेणी आधारित शुल्क भरना होगा जिसका विवरण कुछ इस प्रकार रहने वाला है।

सामान्य/अन्य श्रेणी₹300/-
SC/ST/महिला₹150/-
भुगतान मोडऑनलाइन

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 में मिलने वाला वेतनमान

सभी उम्मीदवार जो की आवेदन के बाद नौकरी प्राप्त करते होने के लिए प्रति माह 21600 से 69100 रुपए तक वेतन मान प्रदान किया जाने वाला है।

बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

  • बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर पहुंचकर आपके लिए न्यू अपडेट्स में नवीन नोटिफिकेशन देखनी होगी।
  • नोटिफिकेशन के आधार पर अब आप आवेदन फार्म पर जा सकते हैं।
  • आवेदक से पहले आपको पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करते हुए लॉगिन आईडी पासवर्ड प्राप्त करना होगा।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी भरकर अपना आवेदन सुनिश्चित करें।
  • आवेदन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूर्ण हो जाएगी।

बिहार विधान परिषद सचिवालय में रोजगार की तलाश करते उम्मीदवारों को काफी अच्छा मौका प्रदान किया जा रहा है अगर आपकी आवेदन करना चाहते हैं तो यहां पर आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी दी जा चुकी है। अधिक जानकारी आदि कार्य पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन के माध्यम से भी प्राप्त की जा सकती है।

Home PageClick Here
Official NotificationClick Here

Bihar Vidhan Parishad Security Guard Vacancy 2024 – FAQs

Q1. बिहार विधान परिषद सचिवालय सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी में पद संख्या कितनी है?

Ans. यहां पर उम्मीदवारों के लिए 56 पदों पर नौकरी का मौका दिया जा रहा है।

Q2. बिहार विधान परिषद सिक्योरिटी गार्ड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन कैसे होगा?

Ans. सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन को पूरा कर सकते हैं।

Leave a Comment