SSC CGL Tier 1 Result 2024 : एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट यहाँ से चेक करें

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

SSC CGL Tier 1 Result 2024: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा स्नातक स्तरीय परीक्षा का आयोजन पूर्ण किया जा चुका है। परीक्षा का आयोजन पूरा होने के बाद सभी उम्मीदवारों के लिए पहले चरण की परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट को लेकर अब तक आधिकारिक पोर्टल पर कोई भी खबर जारी नहीं की गई है। लेकिन हाल ही में रिजल्ट को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने आ रहा है जिसकी पूरी जानकारी आपको यहां पर प्राप्त होने वाली है। यदि आप भी परीक्षा में शामिल रहे उम्मीदवार है, तो यहां पर रिजल्ट से जुड़ी पूरी जानकारी अवश्य देखें।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 17727 वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को आवेदन का मौका प्रदान किया गया था आवेदन पूरा होने के बाद सभी के लिए परीक्षा में सम्मिलित किया गया था। जैसे ही परीक्षा का आयोजन पूरा होता है उम्मीदवारों के लिए अपने रिजल्ट की तलाश रहती है। अगर आप भी रिजल्ट और कट ऑफ 2024 चेक करने हेतु यहां पर आ चुके हैं, तो आपके लिए एसएससी सीजीएल टियर 1 कट ऑफ और रिजल्ट का पूरा विवरण मिलने वाला है।

SSC CGL Tier 1 Result 2024

एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट की तलाश कर रहे उम्मीदवारों की तलाश जल्द पूरी होने वाली है क्योंकि परीक्षा प्राधिकरण द्वारा परीक्षा का आयोजन पूरा कर लेने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। एसएससी सीजीएल रिजल्ट को लेकर अब तक आधिकारिक पोर्टल पर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है, इस प्रकार उम्मीदवारों का इंतजार बढ़ता जा रहा है। यदि आप भी रिजल्ट जानना चाहते हैं तो यहां पर जानकारी देखकर आपकी यह तलाश पूर्ण हो सकती है।

एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2024 कब जारी होगा?

संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवारों द्वारा परीक्षाएं दी जा चुकी है, इसके बाद सभी को अपने रिजल्ट का इंतजार है। अगर आप भी रिजल्ट को लेकर जानकारी तलाश कर रहे हैं, तो सभी उम्मीदवारों की तलाश पूरी होने वाली है क्योंकि अक्टूबर के अंतिम सप्ताह तक परीक्षा प्राधिकरण सभी छात्रों का रिजल्ट जारी करने जा रहा है।

एसएससी सीजीएल टियर 1 कट ऑफ 2024

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा उम्मीदवारों के लिए लगातार मौका प्रदान किया जा रहा है जिससे वह रिजल्ट की जानकारी चेक कर सके अब तक आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीदवारों के लिए टियर 1 परीक्षा के आधार पर रिजल्ट की जानकारी इसी महीने में प्राप्त होने वाली है। यहां पर उम्मीदवारों के लिए श्रेणी आधारित न्यूनतम अंक भी प्रदान किए जा रहे हैं जिसके आधार पर आपको मेरिट में स्थान प्राप्त हो सकता है, तो यहां पर श्रेणी आधारित पूरी जानकारी तालिका अनुसार आवश्यक पढ़ लें।

CategorySSC CGL Cut off 2024
UR155-160
EWS140-145
OBC140-145
SC125-130

एसएससी सीजीएल रिजल्ट 2024 टाई-ब्रेकिंग मानदंड

  • टियर-I में उम्मीदवारों के कुल अंक
  • टियर-II में उम्मीदवारों के कुल अंक
  • जन्म तिथि
  • नामों का वर्णानुक्रम

एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट डायरेक्ट डाउनलोड लिंक 2024

सभी उम्मीदवारों का इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है क्योंकि परीक्षा प्राधिकरण रिजल्ट की तैयारी लगभग पूरी करने वाला है। रिजल्ट की तैयारी पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। अगर आप रिजल्ट देखना और डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां पर सीधी लिंक प्रदान की जा रही है। इस लिंक पर क्लिक करते हुए उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2024 कैसे चेक करें?

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार लगातार तलाश कर रहे हैं यहां पर दी गई प्रक्रिया आपके लिए काफी सहायक रहने वाली है इसके आधार पर आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं:-

  • एसएससी पोर्टल ओपन करें।
  • होम पेज पर जाकर एसएससी सीजीएल अनुभाग का चयन करें।
  • यहां पर रिजल्ट लिंक दिखाई दे जाएगी।
  • रिजल्ट लिंक पर क्लिक करते हुए आगे बढ़े।
  • मांगी गई समस्त प्रकार की जानकारी सबमिट करते हुए नए पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • यहां पर उम्मीदवारों के लिए अपना रिजल्ट दिखाई दे जाएगा।

एसएससी द्वारा विभिन्न भर्ती का आयोजन किया जाता है उसी प्रकार संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा का आयोजन भी पूरा हो चुका है परीक्षा का आयोजन पूरा होने के बाद सभी उम्मीदवारों के लिए रिजल्ट की तलाश है। रिजल्ट की तलाश कर रहे उम्मीदवारों की तलाश जल्द पूरी होने वाली है जिसका विवरण आधिकारिक पोर्टल द्वारा जारी किया जा सकता है उम्मीदवारों के लिए अभी तक आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट को लेकर बाद अपडेट जारी होगा और आप सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

SSC CGL Tier 1 Result 2024 – FAQs

Q1. एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2024 कब जारी होगा?

Ans. एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2024 जल्द जारी होने वाला है।

Q2. एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2024 कैसे चेक करें?

Ans. एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट आधिकारिक पोर्टल पर जाकर चेक किया जा सकता है।

Leave a Comment